Mother's Day

माँ,

तू प्यार करती अपार,

जन्म दिया, तेरा मुझ पर उपकार, 

मुझे भय नहीं उस भीड़ का

जो खुश नहीं मेरे नाम से

तू ईश्वर मेरा, 

मुझे फ़िक्र नहीं किसी बात से। 

मेरा गुरुर तू, तू ही है जहाँ

हर कर्म से पहले लूँ मैं तेरा ही नाम। 

तू विश्वास का उदाहरण मेरा, 

मेरे अश्रुओं को रोकता, 

वो सुकून-सा नाम है तेरा।

मेरा हाथ तूने है थामा,

तेरे साथ वक्त ने सत्य दिखाया।

ना दी कोई पाबंदी,

ना कभी कोई निराशा

सच्चे प्रेम की तू है परिभाषा। 

केवल धरती ही नहीं ;

तूने मुझे आसमां दिया, 

मुझे पंखों से नहीं, 

हौंसलों से उड़ान भरना सिखाया, 

वक्त के साथ कदम बढ़ाना सिखाया। 

कर्ज़ रहेगा मेरी मौजूदगी पर तेरे प्यार का, 

तू ही संसार मेरा,

तू है मेरे वजूद का आसरा। 

तेरे चरणों में नमन मेरा, 

तुझे पूजना ही धर्म मेरा।।

तू सुकून का दरिया, 

तू दर्पण मेरा, तू ही मेरा साया, 

माँ, तुझे दिल से शुक्रिया।।


~ voice of soul

Comments

  1. Happy mother's day. So well written Sneha ❤️❤️❤️

    ReplyDelete
  2. ma ke liye jo bi shabd likhe jayen kam hain... suder shabdon ke liye apka shriday dhanywad

    ReplyDelete
  3. Lovely, hearttouching. Keep writing......

    ReplyDelete

Post a Comment

(: Follow, Comment and Share my work...Stay tuned to voice of soul :)

• Please do not add any spam message or link in the comment box.





Popular posts from this blog

वो तारा था, टूट गया।

काग़ज पर कलम के वास्ते

मैं कुछ कहना चाहती हूँ।